Breaking News

Breaking News

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 जून 2022 निर्धारित की गयी है. BRO GREF Recruitment 2022 की अधिक जानकारी जैसे- पदों की संख्या, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, वेतन, आवश्यक तिथि, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी जानने के लिए योग्य उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक विजिट कर सकते है.

 BRO GREF Recruitment 2022: बोर्ड रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (GREF) के तहत ड्राफ्ट्समैन, स्टेनो बी, एलडीसी, एसकेटी, ऑपरेटर कम्युनिकेशन, सुपरवाइजर सिफर, एमएसडब्ल्यू नर्सिंग असिस्टेंट, डीवीआरएमटी, व्हीक मेक, इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, वेल्डर, एमएसडब्ल्यू डेस, एमएसडब्ल्यू मेसन, एमएसडब्ल्यू ब्लैक स्मिथ, एमएसडब्ल्यू कुक, एमएसडब्ल्यू मेस वेटर और एमएसडब्ल्यू पेंटर के खाली पदों को भरने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके तहत 129 पदों को भरा जायेगा. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 को पाने का सपना काफी समय से देख रहे है, उन सभी के लिए यह सुनहरा अवसर है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन प्रस्तुत करना होगा.

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 जून 2022 निर्धारित की गयी है. BRO GREF Recruitment 2022 की अधिक जानकारी जैसे- पदों की संख्या, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, वेतन, आवश्यक तिथि, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी जानने के लिए योग्य उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक विजिट कर सकते है.

BRO GREF Recruitment 2022 Vacancy Details

Name Of PostsNo. Of Posts
Draughtsman1
Steno B
LDC25
SKT3
Operator Communication2
Supervisor Cipher1
MSW Nursing Assistant9
DVRMT24
Veh Mech12
Electrician3
Turner1
Welder1
MSW DES23
MSW Mason13
MSW Black Smith1
 MSW Cook5
MSW Mess Waiter1
MSW Painter-11
Total129 Posts

BRO GREF Recruitment 2022 Age Limit

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 में अगर उम्मीदवार 8 वीं पास है, तो उसकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गयी है. इसके अतिरिक्त अगर उम्मीदवार मैट्रिक या उससे अधिक पास है, तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गयी है. BRO GREF Recruitment 2022 में आरक्षित वर्गो को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छुट प्रदान की जाएगी.

BRO GREF Recruitment 2022 Educational Qualification

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गयी है, जो इस प्रकार है-

Draughtsman: इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान विषय के साथ 12वीं और ड्राफ्ट्समैन के लिए दो साल का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Steno:  स्टेनो के पदों पर योग्य उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से 10+2 पास होना चाहिए और आशुलिपि में 80 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए.

LDCएलडीसी के पदों पर योग्य उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 और अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी या कंप्यूटर में 30 शब्द प्रति मिनट की होनी आबश्यक है.

SKT: इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए. इसके अतिरिक्तउम्मीदवार को स्टोर कीपिंग का ज्ञान भी होना आवश्यक है.

Operator Communication: योग्य उम्मीदवार के पास 10वीं पास और आईटीआई से वायरलेस ऑपरेटर या रेडियो मैकेनिक का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Supervisor Cipher: इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार विज्ञान में स्नातक और कक्षा I पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए.

BRO GREF Recruitment 2022 Salary

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए चयनित योग्य उम्मीदवारों को प्रतिमाह 18,000 रु से 56,900 रु वेतन दिया जायेगा. बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए वेतन की अधिक जानकारी जानने के लिए योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को विजिट कर सकते है, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

BRO GREF Recruitment 2022 Application Fee

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 में सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 50 रु निर्धारित किये गये है, जबकि एसटी/ एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क निर्धारित किया गया है.

BRO GREF Recruitment 2022 Selection Process

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / शारीरिक दक्षता परीक्षा / प्रैक्टिकल / ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जायेगा.

How to Apply BRO GREF Recruitment 2022

बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों को ऑफलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन प्रस्तुत करना होगा. BRO GREF Recruitment 2022 के लिए ऑफलाइन अप्लाई करने के लिए योग्य उम्मीदवार निम्न स्टेपो का पालन कर सकते है-

  • सबसे पहले योग्य उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढना है.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म को अच्छी क्वालिटी के कागज पर प्रिंट करना होगा.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गयी आवश्यक जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.
  • उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट को आवेदन फॉर्म के साथ अटेस्टेड करना होगा.
  • उसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान कर दे.
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म को नोटिफिकेशन में दिए गये पत्ते पर अंतिम तिथि तक भेजना होगा.

Important Links

Start Date Offline Application FormStart
Last Date Offline Application Form15 June 2022
Application Form DownloadClick Here
Official Websitehttp://www.bro.gov.in/
Official NotificationClick Here
बीआरओ जीआरईएफ भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 जून 2022 निर्धारित की गयी है. BRO GREF Recruitment 2022 की अधिक जानकारी जैसे- पदों की संख्या, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, वेतन, आवश्यक तिथि, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी जानने के लिए योग्य उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक विजिट कर सकते है. Reviewed by Sport Articles on अप्रैल 30, 2022 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Sport Articles All Right Reseved |

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.